Dogecoin के को-फाउंडर Billy Markus ने Terra 2.0 पर कही बड़ी बातें Terra Luna Classic को बनाया निशाना

Terra luna 2.0 Launch Date, What is Terra luna 2.0, Luna Classic Price in Inr, Terra Luna Classic News in Hindi, Luna 2.0 Today price in India, Terra Luna 2.0 Latest News in Hindi, Dogecoin के को-फाउंडर Billy Markus ने Terra 2.0 पर कही बड़ी बातें Terra Luna Classic को बनाया निशाना

जब से Terra Luna कॉइन मार्केट में बुरी तरह से गिरी और इसकी कीमतों में गिरावट हुई है तब से हर कोई इसकी चर्चा कर रहा है। उसी में एक बड़ी मीम क्रिप्टो करेंसी Dogecoin के को फाउंडर Billy Markus भी शामिल हैं उन्हें अक्सर ट्विटर पर Terra USD की आलोचना करते पाया गए है।

Billy Markus का दावा है कि Terra 2.0 के लॉन्च के बाद दुनिया देखेगी आखिर क्रिप्टो करेंसी गैंबलर वास्तव में कितने बेवकूफ होते हैं।

टेरा लूना के CEO दो क्वोन (Do Kwon) के द्वारा एक हफ्ते पहले ही रिबूट को कम्युनिटी से हरी झंडी मिल गई है। और इसके साथ ही नए प्रोजेक्ट के लिए कम्युनिटी वोटिंग में टेरा लूना को 65 % बहुमत प्राप्त हुआ है।

टेरा लूना के सीईओ Do Kwon के प्रपोजल के बाद लूना टोकन का नाम बदल कर लो ना क्लासिक रख दिया जाएगा जिसको एक New Luna-Only ब्लॉकचेन के जरिए 27 मई को ब्लॉक 0 पर लांच कर दिया जाएगा।

Dogecoin के को फाउंडर मार्कस के ट्वीट के अनुसार उनका यह मानना है कि तेरा जो नई चेन शुरू करने जा रही है उसके बाद भी चीजें नहीं बदलेंगे बल्कि और बदतर होने की उम्मीद है।

जब एक हफ्ते पहले Terra USD क्रैश हुई थी तब मार्कस ने एक विवादित ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने 95% क्रिप्टो करेंसी प्रोजेक्ट घोटाला और कचरा बताया था। जबकि यह ट्वीट उनका ऐसे समय पर आया था जिस समय क्रिप्टो बाजार स्कैन प्रोजेक्ट के साथ-साथ फल फूल और विकास कर रहे थे।

इसे चर्चा के बीच टेरा टीम अपने नए प्लान के साथ क्रिप्टो मार्केट में कदम ट्रक चुकी है उन्होंने अपनी कम्युनिटी के लिए कई सेंट्रलाइज एक्सचेंज के साथ मिलकर अपनी अपकमिंग एयरड्राप को सपोर्ट प्रदान करने के ऊपर काम कर रही हैं।

खबर यह है कि लूना टोकन का 35 परसेंट लूना और UST के धारकों को दिया जा सकता है जबकि टोकन का एक बड़ा हिस्सा Terra dApp डेवलपर्स और उसके पूरे Ecosystem के लिए भी आवंटित करने की योजना है।

पिछले कुछ सप्ताह Terra के लिए काफी बुरे साबित हुए हैं और उसके बाद टेरा के कमबैक के बारे में Do Kwon ने कहा कि करेंसी को फिर से शुरू करने की प्रेरणा हमको Terra के आसपास बनाए गए अन्य बड़े-बड़े platform का सपोर्ट करने का था।

Terra 2.0 Launch Date :-

Terra 2.0:- Terra Luna क्रिप्टो के Co founder Do Kwon ने लूना को फिर से एक नए रूप में लांच करने का निर्णय लिया और 28 मई दिन शनिवार को नई ब्लॉकचेन की शुरुआत की है।

उन्होंने ओरिजिनल Terra Chain का नाम बदलकर Terra Classic रख दिया है और 29 मई से Terra Classic को मार्केट में trading के लिए उतार दिया है।

De-Pegging के कारण लूना में ज्यादातर अस्थिरता देखी जा रही है। लूना की वजह से ट्रिप टू बाजार काफी वोलेटाइल हो गया है। लोना का नया कॉइन $20 अंक तक पहुंच गया था।

Terra 2.0 कहां से खरीदें (Where to Buy Terra 2.0):-

जैसा कि आपने सुना Terra ने अपने नए Luna 2.0 Airdrop को मार्केट में उतार दिया है। और उसके साथ ही उसकी ट्रेडिंग भी शुरू हो चुकी है परंतु बहुत से ग्रुप टो इन्वेस्टर्स के मन में अभी भी यह सवाल है कि कौन सा क्रिप्टो एक्सचेंज लूना 2.0 को सपोर्ट कर रहा है।

इसमें आपको घबराने की कोई बात नहीं है नीचे हमने कुछ क्रिप्टो एक्सचेंज की लिस्ट दी है जिसके जरिए आप नए Luna Tokens को avail कर सकते हैं।

  1. Binance
  2. CoinDcx
  3. Huobi
  4. BYBIT
  5. Bitfinex

Luna 2.0 की लॉन्चिंग Price क्या हैं?:-

Tera Luna 2.0 27 May को लांच होने वाली है और उसके साथ ही कई क्रिप्टो एक्सचेंज ने स्कोर अपने प्लेटफार्म पर लिस्ट करने के लिए भी अनाउंस कर दिया है। इसमें लूना कॉइन की वजह से Luna इन्वेस्टर को एक उम्मीद की किरण दिखी है।

जिन लोगों ने Luna में अपना पैसा इन्वेस्ट किया था उनको एयरड्राप के जरिए पैसे वापस दिए जाएंगे।

कई न्यूज़ रिपोर्टर और सोशल मीडिया के जरिए Luna 2.0 कॉइन की लॉन्चिंग प्राइस $50 मानी जा रही है। वही कई अलग-अलग प्लेटफार्म क्या दावा कर रहे हैं की Luna 2.0 Launch Price  $30 से $60 के बीच होगी। हालांकि अभी तक Terraform labs टीम के द्वारा Luna 2.0 लॉन्च प्राइस से संबंधित कोई भी जानकारी अभी तक उनके आधिकारिक वेबसाइट पर नहीं दी गई है इसलिए यह अनुमान लगाना संभव नहीं है की शुरुआत में लूना 2.0 की कीमत क्या होगी।

यह भी पढ़े:- ज़ल्लिका क्रिप्टो की कीमत क्या हैं ?

यह भी पढ़े:- Bitcoin की आज की कीमत क्या हैं

Terra 2.0 कब और कैसे मिलेगा:-

एक दिन पहले ही 13 दिन में मौजूदा नेटवर्क तेरा क्लासिक का नाम बदलने और एक टेरा ब्लॉकचेन के पुनर्जन्म के प्रस्ताव संख्या 1623 की घोषणा की जिसमें उनको कानूनी तौर पर 65 परसेंट वोटिंग प्राप्त हुई है। तेरा टीम ने यह भी बताया कि नया लूना 2.0 ब्लॉकचेन शुक्रवार 27 मई को लांच किया जाएगा।

जो प्रस्ताव पास हुआ है उसमें यह भी लिखा है कि तेरा 2.0 का अपना मूल स्टेकिंग टोकन होगा और इसे अपनी कम्युनिटी मेंबर्स के लिए एयर ड्रॉप किया जाएगा। लांच के दिन ही सभी एलिजिबल HODLers को टोकन प्राप्त होंगे।

27 मई 2022 को लूना 2.0 को लांच किया गया। और इसी अवसर पर LUNC, USTC, और aUST के एलिजिबल होल्डर्स के नई चेन में लूना एयरड्रॉप्ड किया जाएगा।

आज हमने क्या सीखा :-

आज अपने इस लेख के माध्यम मैंने आपको Terra luna 2.0 Launch Date, Luna Classic Price in Inr, Luna 2.0 News in Hindi, Luna 2.0 Today price in India, Terra Luna 2.0 Latest News in Hindi, से जुडी खबर दिया हैं अपने इस लेख के माध्यम से मैंने आपको Terra Luna 2.0 के बारे में थोडा बहुत समाचार दिया हैं क्योकि लोग यह समझ बैठे थे की टेरा luna अब पूरी तरह से ख़तम हो गया हैं

अगर आप luna 2.0 सम्बंधित कोई भी प्रश्न पूछना चाहते हैं तो आप निचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं मैं आपके हर सवाल का जवाब देने की कोशिश करूँगा और आपके हर Query को सोल्वे करूँगा.

FAQ (Frequently Asked Questions):-

Teraa Luna 2.0 कब लांच होगी ?

टेरा लूना 2.0 की अधिकारिक वेबसाइट के अनुसार इस टोकन को 27 मई 2022 को लांच किया गया हैं .

लूना का नया नाम क्या हैं ?

Terra luna का नया नाम luna Classic रखा गया हैं अब हर जगह luna coin को इसी नाम से जाना जायेगा.

luna 2.0 in INR में आज की कीमत क्या हैं ?

luna 2.0 और luna Classic की लाइव कीमत और आज की कीमत ₹0.007338 हैं जोकि इंडियन रुपये में हैं .

Leave a Comment